Paytm Kyc से पैसे कैसे कमाए 2023 – 2 तरीके

नमस्कार दोस्तों, आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम पेटीएम केवाईसी से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानकारी देने वाले हैं। अभी के समय में ऐसे बहुत से लोग हैं जो paytm kyc करके इंटरनेट से पैसे कमा रहे हैं।

अगर आप भी पेटीएम केवाईसी करके पैसे कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े। वैसे अगर आप भी पेटीएम ऐप का यूज करते हैं तो अकाउंट बनाते समय आपने भी जरूर पेटीएम केवाईसी करवाने के लिए किसी शॉप पर गए ही होंगे और उस शॉप वाले को पैसे दिए ही होंगे।

अभी के समय में जितने भी मोबाइल चलाने वाले लोग हैं वह अपने फोन में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने के लिए किसी भी डिजिटल पेमेंट में अकाउंट बनाते हैं इसी में से एक पेटीएम ऐप भी है। आज हम पेटीएम केवाईसी से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं।

किसी भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए अगर आप पेटीएम यूज करते हैं तो paytm kyc बहुत ही ज्यादा अनिवार्य है। बिना केवाईसी के ऑनलाइन लेनदेन करना बहुत मुश्किल है, इसी वजह से हर एक पेटीएम उपयोगकर्ता केवाईसी जरूर करवाता है और जो खुद नहीं कर पाता इसी कारण से शॉप पर जाकर अपना केवाईसी करवाता है।

तो आज हम आपको इस तरह के लोगों का पेटीएम केवाईसी करके पैसे कैसे कमा सकते हैं इन सभी के बारे में जानकारी देंगे। अगर आप भी बिना पैसे लगाए पैसे कमाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। जिससे आप भी अच्छा खासा कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm Kyc क्या है ?

यह ऑनलाइन पेमेंट, रिचार्ज जैसे अन्य सुविधाएं का लाभ लेने के लिए पेटीएम केवाईसी करवाना बहुत ही महत्वपूर्ण है तभी इन सब सुविधाओं को पेटीएम एप से कर सकते हैं। बिना इसके ऑनलाइन लेनदेन करना काफी मुश्किल है।

पेटीएम केवाईसी करने के लिए ज्यादा डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं पड़ता है। बस आधार कार्ड, बैंक अकाउंट, पैन कार्ड इन डॉक्यूमेंट के जरिए आप पेटीएम केवाईसी पूरा कर सकते हैं। इसी तरीके से सभी प्रकार के फीचर का लाभ ले सकते हैं।

Paytm Kyc से पैसे कैसे कमाए

अधिकांश लोग केवाईसी करके महीने के अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं क्योंकि केवाईसी करने के लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करना पड़ता है और ना ही ₹1 खर्च करना पड़ता है।

अगर आप 1 व्यक्ति का पेटीएम केवाईसी करते हैं तो उसके बदले में ₹300 मिल जाते हैं और यह पैसा पेटीएम कंपनी के द्वारा दिया जाता है। उसी के साथ ग्राहक भी करवाने के लिए अपने हिसाब से पैसा देता है। इस प्रकार से आप केवल एक ही का काम करके अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं ।

अगर आप किसी ऐसे इलाके के रहने वाले हैं जहां पर पेटीएम केवाईसी करने वाले शॉप नहीं है तो आप जरूर केवाईसी करने का काम करें क्योंकि इससे महीने की अच्छी खासी कमाई हो जाता है और ना ही ज्यादा मेहनत भी करना पड़ता है।

अगर आप ज्यादा से ज्यादा लोगों का केवाईसी करना चाहते हैं तो अच्छे इलाके पर जाकर एक अच्छी शॉप खोल कर पेटीएम केवाईसी करके महीने में अच्छा-खासा कमाई कर सकते हैं।

Paytm Kyc से पैसे कमाने के तरीके

1. खुद का Kyc करें 

अगर आप केवाईसी एजेंट बन चुके हैं तो आप खुद का पेटीएम केवाईसी करके पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी और शॉप पर जाना नहीं है आप अपने खुद के शॉप पर अपने पेटीएम केवाईसी करके कमाई कर सकते हैं।

2. दूसरों का Paytm Kyc करें

यह बेहतरीन व आसान तरीका है। आप दूसरे लोगों की पेटीएम केवाईसी करके दिन का अच्छा कमाई कर सकते हैं।

वैसे रोजाना हजारों लोग पेटीएम केवाईसी करवाते हैं क्योंकि हर किसी के पास अभी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन उपलब्ध नहीं है तो हर कोई इसका लाभ लेने के लिए पेटीएम केवाईसी करवाते हैं क्योंकि बिना पेटीएम केवाईसी करवाये इसका लाभ नहीं ले सकते हैं।

Paytm Kyc सेंटर कैसे खोले

अगर आप भी Paytm Kyc सेंटर खोलना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें। –

  • Paytm Kyc खोलने के लिए सबसे पहले ब्राउज़र ओपन करें।
  • ब्राउज़र ओपन करने के बाद Paytm लिख कर सर्च करना है।
  • अब पहले नंबर के इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर क्लिक करें।
  • जैसे ही वेबसाइट पर आएंगे फिर बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे, जिसमें से बैंक के ऑप्शन में क्लिक करें।
  • अब आपको बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे, उन ऑप्शन में से Register As A Kyc पर क्लिक करें।
  • इसके बारे एक फॉर्म मिलेगा। जिसमे अपने सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक सही सही भरे।
  • सभी जानकारी देने के बाद Sumbit के ऑप्शन में क्लिक करें।
  • इस तरीके से Succesfully Paytm Kyc सेंटर के लिए आवेदन हो जाएगा।
  • आवेदन होने के 7 दिनों के भीतर Paytm कंपनी के तरफ से कॉल आएगा। उस कॉल में कुछ जरूरी Ducoment का जानकारी मांगेगा।
  • फिर सभी जानकारी देने के बाद Paytm Kyc खोलने के लिए अप्रोवल मिल जाएगा।

पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलने के लिए आवश्यक रिक्वायरमेंट

अगर आप पेटीएम केवाईसी सेंटर खोलना चाहते हैं तो आपके पास कुछ रिक्वायरमेंट का होना जरूरी है चलिए वह कौन कौन से रिक्वायरमेंट है या फिर कुछ रिक्वायरमेंट है उसके बारे में जानते हैं।

  1. पेटीएम अकाउंट पूर्ण रूप से बना हुआ होना चाहिए।
  2. पेटीएम अकाउंट में जितने भी केवाईसी का प्रोसेस है वह सभी केवाईसी पूर्ण रूप से कंप्लीट होना चाहिए।
  3. आपको किसी ऐसी जगह की तलाश करना है जहां पर ज्यादा लोग अपना केवाईसी करवा सकें अगर इस प्रकार का जगह है तो आप आसानी से पेटीएम केवाईसी सेंटर खोल सकते हैं।
  4. अगर आपका यह सभी रिक्वायरमेंट पूर्ण रूप से कंप्लीट है तो आप भी पेटीएम केवाईसी सेंटर खोल सकते हैं।

 

Leave a Comment